ravibishnoi

लॉग इन करें
मेन्यू

प्रतिस्पर्धी गोल्फरों के माता-पिता के लिए 10 टिप्स

प्रतिस्पर्धी गोल्फरों के माता-पिता के लिए 10 टिप्स

द्वारा:रैंडी रॉब

इसके द्वारा प्राक्कथन:पेरेंटिंग पावर के जूली फ्रीडमैन स्मिथ और गेल बेल

पेरेंटिंग पावर में, हम मानते हैं कि माता-पिता के लिए एक से अधिक सही तरीके हैं, और हम हर परिवार के लिए एक समाधान तैयार करते हैं। जैसा हम जानते हैं वैसा ही आप तथ्यों को भी जानते हैं। युवा खेल प्रदर्शन और बढ़ती चिंता के स्तर के बीच संबंध, इस तथ्य के साथ कि 13 साल की उम्र में 70% बच्चे खेल छोड़ देते हैं, को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। कुछ बदलने की जरूरत है!

कोच, माता-पिता और एथलीट की भूमिकाओं के बारे में शोध और सिफारिशें बहुत स्पष्ट हैं। युवा एथलीटों का समर्थन करने में माता-पिता की महत्वपूर्ण भूमिका होती है, लेकिन यह अक्सर कोचिंग की भूमिका से धुंधला हो जाता है। जबकि बच्चे कोचों से यह सुनना चाहते हैं कि वे अपनी गलतियों और नुकसान से कैसे सीख सकते हैं, जब वे इसे माता-पिता से सुनते हैं तो यह संदेश बच्चों को दबाव और प्यार से वंचित महसूस कर सकता है।

हम शोध को नजरअंदाज नहीं कर सकते। एक संदेश जो हमें माता-पिता को सुनने की जरूरत है, वह यह है कि जब आप अपने बच्चों से उनके खेल प्रदर्शन के बारे में बात कर रहे हैं, तो सबसे ज्यादा मायने रखता है:जबआप इसे करते हैं औरकैसे आप इसे करते हैं। माता-पिता-एथलीट अनुबंध वर्कशीट माता-पिता और उनके बच्चों के लिए एक साथ उपयोग करने के लिए बनाई गई है ताकि यह स्पष्ट रूप से रेखांकित किया जा सके कि माता-पिता अपने एथलीटों का सर्वोत्तम समर्थन कैसे कर सकते हैं।

यह ऐसा कुछ नहीं है जो आप करते हैंप्रतिआपका बच्चा, यह कुछ ऐसा है जो आप करते हैंसाथ आपके बच्चे। www.parentingpower.ca/paa पर हमारी मुफ्त वर्कशीट डाउनलोड करें। अपने समझौते को लिखने के लिए समय निकालें ताकि यह परिवार में सभी के लिए काम करने वाला उपकरण बन जाए। हम जानते हैं कि माता-पिता अपने बच्चों से प्यार करते हैं और उनके लिए सबसे अच्छा चाहते हैं। यह आपके एथलीट का समर्थन करने और यह स्पष्ट करने का एक तरीका है कि आपके बच्चों के एथलेटिक अनुभव उनकी जीवन भर की यात्रा में कैसे फिट होते हैं।

रैंडी रॉब द्वारा प्रतिस्पर्धी गोल्फरों के माता-पिता के लिए 10 टिप्स

उच्च प्रदर्शन वाले एथलीटों और उनके समर्थन से जुड़े सुझावों के बारे में कई ऑनलाइन लेख हैं। पिछले 15 वर्षों में मुझे अपने दर्जनों बेहतरीन जूनियर्स और एमेच्योर के साथ जुड़ने का अवसर मिला है। उच्च प्रदर्शन वाले एथलेटिक्स की यात्रा के माध्यम से अपने बच्चों का मार्गदर्शन करने में मदद करने के लिए कोई सही तरीका या पाठ्यपुस्तक नहीं है। हालांकि, निश्चित रूप से कुछ प्रमुख क्षेत्र हैं जिन पर विचार किया जाना चाहिए। यात्रा में माता-पिता की मदद करने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं।

  1. पोषण / कल्याण - एकीकृत सहायता टीम के हिस्से के रूप में, पोषण में प्रमुख भूमिका निभाना दैनिक ऊर्जा स्तर को बनाए रखने और इष्टतम सीखने और प्रशिक्षण की अनुमति देने की कुंजी है।
  2. शिक्षाविदों को बढ़ावा दें - तीन क्षेत्रों में कॉलेज के कोच जूनियर गोल्फरों की भर्ती करते समय देखते हैं ... गोल्फ की क्षमता; चरित्र; और शिक्षाविद। अध्ययन की अच्छी आदतें और एक ठोस जीपीए बनाए रखने से माध्यमिक विद्यालयों के व्यापक चयन के लिए दरवाजे खुलेंगे।
  3. यथार्थवादी अपेक्षाएं - गोल्फ एक बहुत ही व्यक्तिगत खेल है, दोनों पाठ्यक्रम पर और यह भी कि यह अभ्यास और प्रशिक्षण से कैसे संबंधित है। टूर्नामेंट स्कोरिंग औसत की अच्छी समझ और अपने खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने की अवधारणा होने से उम्मीदों को नियंत्रण में रखने में मदद मिलेगी।
  4. प्रतिस्पर्धी परिदृश्य को समझें - प्रमुख जूनियर टूर्नामेंटों की ओर जाने वाले मार्ग की बुनियादी समझ हासिल करने का प्रयास करें। पूरे वसंत और गर्मियों में कई जूनियर कार्यक्रम होते हैं और प्रत्येक का खिलाड़ी विकास में अपना स्थान होता है। जुलाई में शुरुआती सीज़न जूनियर टूर इवेंट्स से लेकर प्रांतीय चैंपियनशिप तक अगस्त में राष्ट्रीय चैंपियनशिप तक, कौशल विकास को बढ़ावा देने के लिए उपयुक्त आयोजनों का एक निश्चित मार्ग है।
  5. ऑन-कोर्स अंधविश्वासों को खत्म करें - लक्ष्यों को जूनियर को यथासंभव आत्मनिर्भर बनने में मदद करने के इर्द-गिर्द घूमने की जरूरत है। इससे उनके विकास में मदद मिलेगी। खिलाड़ी के प्रदर्शन और राउंड को देखने वाले के बीच कोई संबंध नहीं होना चाहिए।
  6. अपने बच्चे को असफलता से निपटने का तरीका सिखाने में मदद करें - गोल्फ टूर्नामेंट जीतना बहुत कठिन है। एक इवेंट में प्रतिस्पर्धा करने वाले 20 से 200 खिलाड़ी कहीं भी होंगे, जिसमें अंत में केवल एक खिलाड़ी ट्रॉफी को पकड़े हुए होगा। स्कोरिंग अपेक्षाओं को यथार्थवादी बनाए रखने में मदद करें और उन कठिन दौरों से निपटने के तरीके विकसित करें। याद रखें कि आधा राउंड स्कोरिंग औसत से कम होगा और आधा ऊपर होगा।
  7. राउंड के बाद के विश्लेषण को बढ़ावा देना - ऐसी कई प्रणालियाँ हैं जो एक खिलाड़ी को गोल्फ के एक दौर में प्रवेश करने की अनुमति देती हैं और यह विश्लेषण करने में सहायता के लिए डिज़ाइन की गई हैं कि क्या अच्छा हुआ और क्या काम करने की आवश्यकता है। इन प्रदाताओं में से किसी एक के साथ खाता स्थापित करने में मदद करने से आपके बच्चे के विकास में काफी मदद मिलेगी।
  8. तनाव प्रक्रिया, परिणाम नहीं - जब लक्ष्य निर्धारण की बात आती है तो जानकारी की मात्रा चौंका देने वाली होती है। एक दीर्घकालिक लक्ष्य जैसे कॉलेज गोल्फ खेलना या नेशनल में स्थान प्राप्त करना प्रेरक है, लेकिन एक प्रतिस्पर्धी गोल्फर के रूप में विकास और सुधार की कुंजी एक साप्ताहिक / मासिक प्रशिक्षण योजना है जो विशेष रूप से इस बात पर केंद्रित है कि आपके बच्चे को क्या काम करने की आवश्यकता है। गोल्फ एक मजेदार खेल है। एक खिलाड़ी अच्छी तरह से अपने गेम प्लान से चिपके हुए हो सकता है, फिर 17 वें होल पर कुछ शॉट बग़ल में जा सकते हैं। केवल 18 होल स्कोर को देखने के विपरीत, प्रक्रिया की अवधारणा और निरंतर सुधार में मदद करें।
  9. टीम के खेल में शामिल रहें - प्रतिस्पर्धी गोल्फर साल भर छोटे खेल और पूर्ण शॉट्स का अभ्यास करने में अनगिनत घंटे खर्च करते हैं। टूर्नामेंट गोल्फ प्रतियोगियों के पूरे क्षेत्र के खिलाफ खेल रहा है। एक प्रतिस्पर्धी गोल्फर के माता-पिता के रूप में, यथासंभव लंबे समय तक टीम के खेल में भागीदारी को प्रोत्साहित करने का प्रयास करें। हॉकी, सॉकर, वॉलीबॉल, बास्केटबॉल, फ़ुटबॉल और लैक्रोस, कुछ के नाम अच्छी फिटनेस बनाए रखने, गोल्फ के लिए आवश्यक प्रतिस्पर्धी मानसिकता विकसित करने, टीमवर्क अवधारणाओं और जवाबदेही को समझने में मदद करेंगे।
  10. एक योग्य कोच खोजें - और फिर - उन्हें कोच की अनुमति दें - पीजीए पेशेवर हैं जो प्रतिस्पर्धी गोल्फ प्रशिक्षण के सभी क्षेत्रों में प्रशिक्षित हैं। चाहे वह आपके गोल्फ क्लब का समर्थक हो, उच्च प्रदर्शन वाला कोच हो, या पूर्व टूर खिलाड़ी हो, उस जूनियर लीडर को खोजें जो एक ही समय में यात्रा का आनंद लेते हुए प्रतिस्पर्धा के सभी पहलुओं को हल करने में मदद करेगा।

 

प्रतिस्पर्धी गोल्फरों के माता-पिता के लिए 10 टिप्स

यह लेख मूल रूप से द अल्बर्टा गोल्फर पत्रिका के 2019 संस्करण में प्रकाशित हुआ था। पूरी पत्रिका देखने के लिए,यहां क्लिक करें.

 

संबंधित पोस्ट

    गर्व भागीदार

पद